26 जून 2019, बुधवार | समय 19:27:20 Hrs
Republic Hindi Logo

अहमदाबाद जेल में रहेगा अतीक, नैनी जेल ने भरा तीन लाख एडवांस

By Republichindi desk | Publish Date: 6/1/2019 11:21:28 AM
अहमदाबाद जेल में रहेगा अतीक, नैनी जेल ने भरा तीन लाख एडवांस

रिपब्लिक डेस्क: जेल में बंद रहकर भी गैंगस्टर अतीक अहमद प्रशासन के लिए सिर दर्द बना हुआ है. नैनी जेल प्रशासन तो उसे दूसरी जेल में भेजने के लिए खर्चा भी देने को तैयार है. फिलहाल नैनी जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल में ट्रांसफर किया जा रहा है. इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अतीक के जेल में रहने का खर्च वहन करेगी. इसके लिए नैनी जेल प्रशासन की ओर से अहमदाबाद जेल प्रशासन को तीन लाख रुपये अग्रिम दिया जा रहा है. कागजी कार्रवाई पूरी की जा रहा है. इसके बाद शनिवार को अतीक को अहमदाबाद जेल भेजा जा सकता है.

आईएएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद के सनसनीखेज कारनामों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया था कि अतीक को नैनी जेल से हटाकर गुजरात की किसी जेल में रखा जाए. इसके साथ ही देवरिया जेल में लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर को पीटने के प्रकरण की सीबीआई से जांच कराई जाए. सीबीआई को जांच के दौरान सुप्रीम कोर्ट को प्रगति रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया था. लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने चुनाव के कारण अतीक अहमद को उस वक्त नैनी जेल से नहीं भेजा था. चर्चा थी कि चुनाव खत्म होने के बाद अतीक को गुजरात जेल में ट्रांसफर किया जाएगा.

इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने गुजरात सरकार से बात की. सेंट्रल जेल अहमदाबाद में अतीक को शिफ्ट करने का आदेश जारी हुआ. लेकिन अतीक के खाने पीने का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार को देना होगा. डीआईजी जेल बीआर बर्मा ने बताया कि नैनी जेल प्रशासन की ओर से अहमदाबाद जेल प्रशासन को तीन लाख रुपये का ड्राफ्ट भेजा जा रहा है. तीन महीने के बाद खर्च की दूसरी किस्त भेजी जाएगी. डीआईजी की मानें तो कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

गौरतलब है कि अतीक अहमद के नैनी जेल में आने के बाद से जेल प्रशासन के होश उड़े थे. इससे पूर्व जब भी अतीक जेल में रहे, जेल प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. अतीक की दबंगई के कारण ही उन्हें नैनी जेल से देवरिया जेल में शिफ्ट किया गया था. लेकिन देवरिया जेल में प्रॉपर्टी डीलर की धुनाई का मामला प्रकाश में आने के बाद उन्हें बरेली जेल शिफ्ट किया गया था. चुनाव से पूर्व बरेली जेल से अतीक नैनी जेल आए थे. अब यहां से अहमदाबाद जेल भेजा जा रहा है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus