15 दिसम्बर 2019, रविवार | समय 17:54:05 Hrs
Republic Hindi Logo

मुम्बई मेट्रो के लिए होने वाली पेड़ की कटाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगायी रोक

By Republichindi desk | Publish Date: 12/2/2019 4:01:35 PM
मुम्बई मेट्रो के लिए होने वाली पेड़ की कटाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगायी रोक

रिपब्लिक डेस्कः मुम्बई में मेट्रो लाइन को लेकर बड़ी संख्या में पेड़ की कटाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. बताया जा रहा है कि मेट्रो की चौथी लाइन के लिए पेड़ों की कटाई की जाने वाली है. यह प्रस्तावित रूट वडाला से कासरवडावली जाएगी. वहीं, एलिवेटेड मेट्रो लाइन के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई की जाने वाली है. जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने दो सप्ताह के लिए रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में महाराष्ट्र सरकार और एमएमआरडीए को आदेश दिया है.

बता दें कि वडाला-कासरवडाली कॉरिडोर के अस्तिव में आने से मुंबई और उपनगरीय इलाके ठाणे का सफर बेहद आसान हो जाएगा. वहीं, मुंबई मेट्रो के लिए महानगर के आरे कॉलोनी इलाके में शेड का काम निर्माणाधीन है. फडणवीस सरकार के समय यहां पर शेड बनाने के लिए बड़ी तादाद में पेड़ों की कटाई की गई थी. आरे के स्थानीय लोगों ने सरकार के इस कदम का पुरजोर विरोध किया. यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया था. इस मामले में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन तक किया था. इस मामले में पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस भी दर्ज किया है.

हालांकि उद्धव ठाकरे के मुख्यइमंत्री बनने के बाद आरे में मेट्रो शेड को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. महाविकास अघाड़ी की सहयोगी पार्टी एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने रविवार को बताया था कि उद्धव सरकार ने मेट्रो शेड के लिए आरे के बजाय एक अन्य  स्थाटन का सुझाव दिया है. उनके मुताबिक, राज्य सरकार ने गोरेगांव स्थित आरपीएफ के परेड ग्राउंड में मेट्रो शेड बनाने का सुझाव विधानसभा के समक्ष रखा है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus