17 जून 2019, सोमवार | समय 08:12:01 Hrs
Republic Hindi Logo

पश्‍चिम बंगाल: मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डॉक्टरों ने शुरू की हड़ताल

By Republichindi desk | Publish Date: 6/11/2019 4:36:25 PM
पश्‍चिम बंगाल: मेडिकल कॉलेजों में जूनियर डॉक्टरों ने शुरू की हड़ताल

न्यूज डेस्क : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परेशानी कमने का नाम नहीं ले रही है. महानगर के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनआरएस)  में सोमवार की रात एक रोगी की मौत को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस घटना का असर एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के साथ-साथ राज्य के और चार मेडिकल कॉलेजों में देखने को मिल रहा है. राज्य के पांच मेडिकल कॉलेज के जूनियर चिकित्सक हड़ताल पर चले गये हैं. साथ  ही अस्पताल के सीनियर डॉक्टर भी हड़ताल में शामिल हो गये हैं.

मिली खजानकारी के मुताबिक एनआरएस अस्पताल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया गया, जिसके कारण वहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा पड़ रहा है.  एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बाद महानगर के एक और बड़े सरकारी अस्पताल कोलकाता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, उत्तर 24 परगना जिले में कमरहट्टी के पास स्थित सागर दत्ता हॉस्पिटल, नदिया स्थित कल्याणी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल व मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टरों ने भी हड़ताल शुरू कर दिया है.


उल्लेखनीय है कि एनआरएस हॉस्पिटल में रोगी की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया था और इसके बाद जूनियर डॉक्टरों व रोगी के परिजनों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. घटना के बाद पुलिस वहां पहुंच कर मामले को शांत कराया था. लेकिन घटना के बाद से जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल के गेट पर ताला लगाकर पूरा काम ठप कर दिया है.

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि जब तक सुरक्षा और उनकी अन्य मांगे पूरी नहीं होती है, तब तक वे लोग काम पर नहीं लौटेंगे. खबर मिलते ही राज्य के स्वास्थ्य निदेशक अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जूनियर डॉक्टर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. इस बीच अस्पताल के गेट पर ताला होने की वजह से सुदूर जिलों से आए मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि आपातकाल खुला है और बातचीत जारी है. डॉक्टरों पर हमले के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तारभी  किया गया है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus