23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 07:04:35 Hrs
Republic Hindi Logo

फ्रॉड वैज्ञानिक बनकर फंसा ली PhD छात्रा, ऐसे खुली पोल

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 10/9/2019 1:26:05 PM
फ्रॉड वैज्ञानिक बनकर फंसा ली PhD छात्रा, ऐसे खुली पोल

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: शादी करो जान के, पानी पीयो छान के. यह कहावत हमारे बुजुर्ग यूं ही नहीं कहा करते थे. बेटियों की शादी करने के पहले सात पुश्तों तक की जानकारी हासिल करते थे. आज भी ऐसा करना जरूरी है. खुद को आईआईटी खड़गपुर का पूर्व छात्र और इसरो का साइंटिस्ट बताकर एक पीएचडी छात्रा से शादी करनेवाले फ्रॉड के बारे में जानकर आप भी बुजुर्गों की बात को सही ठहरायेंगे. दिल्ली के द्वारका में रहने वाले जीतेंद्र ने खुद को इसरो साइंटिस्ट बताकर लड़की को अपने जाल में फंसाया और उससे शादी रचा ली. वह लड़की पीएचडी स्टूडेंट है. यह मामला तब खुला जब उसके नेटफ्लिक्स एकाउंट ने उसके लोकेशन के बारे में जानकारी दी.  

पीएचडी कर रही लड़की ने इसी साल मई में खुद को इसरो का साइंटिस्ट  बताने वाले आरोपी जीतेंद्र से शादी की थी. जीतेंद्र ने लड़की और उसके परिवार को बताया था कि वो आईआईटी खड़गपुर का पूर्व छात्र है और इसरो में साइंटिस्ट है. उसने लड़की के परिवार को फर्जी डॉक्यूमेंट्स दिखाए और रेवाड़ी में रह रहे अपने परिवार से भी मिलवाया. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, शादी के बाद जीतेंद्र ने लड़की को बताया कि वो नासा में ट्रेनिंग के लिए अमेरिका जा रहा है.

लड़की के पिता ने उसको एयरपोर्ट छोड़ा. अमेरिका से लौटने के बाद उसने कहा कि वो काम से बेंगलुरु जा रहा है. लेकिन नेटफ्लिक्स अकाउंट उसकी लोकेशन गुरुग्राम बता रहा था. जब वो गुरुग्राम पहुंची तो जीतेंद्र ने बताया कि वो बेरोजगार है और कभी अमेरिका या बेंगलुरु नहीं गया. वो काफी समय से गुरुग्राम में ही रह रहा है. यहां तक कि वो पहले से ही शादीशुदा भी है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus