22 सितम्बर 2019, रविवार | समय 13:18:37 Hrs
Republic Hindi Logo

बीजेपी विधायक से पांच करोड़ रंगदारी की मांग

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 2:46:18 PM
बीजेपी विधायक से पांच करोड़ रंगदारी की मांग

रिपब्लिक डेस्क. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. फोन करने वाले बदमाश ने कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को पांच करोड़ नहीं देने पर उड़ा देने की धमकी दी है. मंत्री को धमकी भरे फोन कॉल 12 मई को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर किया गया है. फोन करने वाले ने कहा," पिछली बार हमले में तुम बच गए, मगर इस बार तुम्हारे चिथड़े हो जाएंगे. अगर खुद को सही सलामत रखना चाहते हो तो पांच करोड़ फौरन भेज दो."

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मंत्री नंदी के लीगल एडवाइजर ने प्रयागराज कोतवाली में रंगदारी मांगने की शिकायत करते हुए केस दर्ज कराया. बीजेपी में आने से पहले नंद गोपाल नंदी कांग्रेस और बसपा में रह चुके हैं. 2007 में इलाहाबाद से बसपा के टिकट पर बीजेपी नेता केशरी नाथ त्रिपाठी और कांग्रेस से रीता बहुगुणा जोशी को हराकर पहली बार विधायक बने. जिसके बाद बसपा सरकार में मायावती ने उन्हे कैबिनेट मंत्री बनाया था.

बसपा सरकार में मंत्री रहने के दौरान उन पर 12 जुलाई 2010 को रिमोट बम से हमला हुआ था, जिसमें एक पत्रकार और गनर की मौत हो गई थी, जबकि वह बाल-बाल बच गए थे. बाद में बसपा से रिश्ते खराब होने के बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में नंदी कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने उतरे, मगर हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद वह बीजेपी में आ गए. 2017 में  बीजेपी के टिकट पर इलाहाबाद दक्षिण सीट से फिर विधायक बने. जिसके बाद योगी सरकार में भी कैबिनेट मंत्री बनने का मौका मिला.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus