17 जून 2019, सोमवार | समय 09:00:39 Hrs
Republic Hindi Logo

दुष्कर्म के आरोपी विधायक को साक्षी महाराज ने क्यों किया शुक्रिया, कड़ी प्रतिक्रिया

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 6/6/2019 11:48:56 AM
दुष्कर्म के आरोपी विधायक को साक्षी महाराज ने क्यों किया शुक्रिया, कड़ी प्रतिक्रिया

रिपब्लिक डेस्क: सीएम योगी आदित्यनाथ सिंह के आवास के सामने रेप पीड़िता के परिवार ने खुदकुशी की कोशिश की. रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो जाती है. रेप का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सीतापुर जेल में बंद हैं, फिर भी आरोपी विधायक के जलवे कायम हैं. उस विधायक से जेल में मिल कर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने शुक्रिया कहा. साक्षी महाराज स्वयं स्वीकार करते हैं कि चुनाव में सहयोग के लिए उन्होंने विधायक को धन्यवाद दिया. जेल से भी वह विधायक चुनाव जिताने में सक्षम है.

सीबीआई ने सेंगर पर चार जून 2017 को लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने, पीड़िता के पिता के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मारपीट, पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के संबंध में मामले दर्ज किये हैं. कोर्ट की फटकार के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है.

यूपी के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने रेप की सजा काट रहे बीजेपी विधायक से सीतापुर जेल में मुलाकात की. साक्षी महाराज ने कहा कि कुलदीप यहां लंबे समय से बंद है, मैं यहां उनसे मिलने और चुनाव बाद उनका शुक्रिया अदा करने आया था. यूपी के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले इलाहाबाद हाइकोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा था कि आरोपी विधायक की हिरासत नहीं गिरफ्तारी करो. पीड़ित लड़की के बार-बार गुहार लगाने के बावजूद विधायक आज़ाद घूम रहा था. कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद ही आरोपी विधायक को गिरफ्तार किया गया.

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक नाबालिग से बलात्कार करने के कुछ दिनों के बाद पीड़ित लड़की के अपहरण और उससे सामूहिक बलात्कार किये जाने का आरोप है. यह मामला इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों पर दर्ज किया गया. उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत किये जाने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिये राज्य प्रशासन की कड़ी आलोचना भी की थी.

एक ने प्रतिक्रिया दी कि साक्षी महाराज को चुनाव में राम का साथ नहीं मिला बल्कि रेप के आरोपी का साथ मिला.

साक्षी की आरोपी विधायक से मिलने की घटना की राजनीतिक दलों और आमलोगों ने कड़ी भर्त्सना की है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus