17 जून 2019, सोमवार | समय 08:17:44 Hrs
Republic Hindi Logo

जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 17 पहुंची, दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार

By Republichindi desk | Publish Date: 5/30/2019 12:06:57 PM
जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 17 पहुंची, दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार

न्यूज डेस्कः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के रामनगर इलाके में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 तक पहुंच गयी है. 44 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती है. इस मामले में पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.उन आरोपियों के नाम पप्पू जायसवाल,दानवीर सिंह है. साथ ही एक आबकारी निरीक्षक राम तीर्थ मौर्य को भी गिरफ्तार किया गया है.मालूम हो कि मरने वालों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल है.



यूपी के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज ट्रामा सेंटर के प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी के अनुसार बुधवार को जहरीली शराब पी कर बीमार हुए 47 लोगों को यहां भर्जी कराया गया था,जिसमे 44 अब भी भर्ती हैं. दस लोगों की हातल खराब होने के कारण उन्हें आईसीयू वार्ड में रखा गया है. मृतकों की संख्या में और इजाफा होने का आशंका से इंकार नहीं किया गया है.



स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के अनुसार मामले की जांच के लिये गठित उच्च स्तरीय टीम अन्य पहलुओं के अलावा इस बात की भी जांच करेगी कि कहीं इस घटना के पीछे कोई राजनीतिक साजिश तो नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले भी हापुड़ और आजमगढ़ में हुई ऐसी घटनाओं में राजनीतिक साजिश सामने आयी है, लिहाजा जांच के दायरे में इस बिंदु को भी लाया गया है.

इससे पूर्व पुलिस शराब की दुकान पर काम करने वाले सुनील, पीताम्बर व शिवम् को गिरफ्तार कर चुकी है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मंगलवार को मारे गये लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की सहायता का एलान किया है.इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी,नौ आबकारी कर्मियों और दो पुलिस अफसरों को निलम्बित कर दिया गया था.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus