17 जून 2019, सोमवार | समय 08:21:18 Hrs
Republic Hindi Logo

अमेरिका के वर्जीनिया में अधांधुध फायरिंग,12 की मौत

By Republichindi desk | Publish Date: 6/1/2019 1:03:54 PM
अमेरिका के वर्जीनिया में अधांधुध फायरिंग,12 की मौत

न्यूज डेस्कः अमेरिका के वर्जीनिया बीच शहर में शुक्रवार शाम एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की. घटना नगरपालिका के कार्यालय में हुई. इसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि छह जख्मी हैं. पुलिस ने जवाबी गोलीबारी में हमलावर को मार गिराया.बताया जा रहा है कि वह शहर के एक सरकारी दफ्तर में नौकरी करता था. गन वायलेंस को लेकर काम कर रही वॉशिंगटन की संस्था के मुताबिक, अमेरिका में इस साल मास शूटिंग की 150 घटनाएं हो चुकी हैं.



वर्जीनिया के पुलिस चीफ जेम्स सर्वेरा ने बताया कि हमलावर स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5 बजे नगरपालिका दफ्तर में घुसा और अचानक उसने कर्मचारियों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. फिलहाल, घटना के पीछे का मकसद साफ नहीं हो पाया है. एफबीआई के अधिकारी भी जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

कर्मचारियों ने मेज के नीचे छिपकर जान बचाई

गोलीबारी की चश्मदीद कर्मचारी मेगन ने बताया कि जैसे ही दफ्तर में फायरिंग शुरू हुई. मैं 20 साथियों के साथ मेज के नीचे छिप गई. हमने तुरंत इमरजेंसी नंबर पर कॉल किया, पुलिस के आने तक कई बार गोलियां चलने की आवाज सुनाई देती रही.



मेयर बोले- मारे गए लोग मेरे दोस्त थे


वर्जीनिया बीच के मेयर बॉबी डेर ने कहा कि यह शहर के इतिहास का सबसे विनाशकारी दिन है. घटना में जो लोग मारे गए या जख्मी हुए वे सभी हमारे दोस्त और सह-कर्मचारी हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी शूटिंग की घटना पर नजर रख रहे हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus