17 जनवरी 2019, गुरुवार | समय 20:07:23 Hrs
Republic Hindi Logo

सुप्रीम कोर्ट से जीते सरकार से हारे सीबीआई चीफ पहुंचे फायर सर्विसेज....

By Republichindi desk | Publish Date: 1/11/2019 8:47:55 AM
सुप्रीम कोर्ट से जीते सरकार से हारे सीबीआई चीफ पहुंचे फायर सर्विसेज....

न्यूज़ डेस्क. सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा की 2 दिन भी नहीं चली, सुप्रीम कोर्ट से 77 दिन बाद मिली बहाली. रिटायरमेंट से सिर्फ 21 दिन पहले मिली उन्हें फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर की नई कुर्सी. आलोक वर्मा सिर्फ 21 दिन इस पद पर रहेंगे और फिर रिटायर हो जाएंगे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित चयन समिति ने यह फैसला लिया है.

77 दिन यानी करीब ढाई महीने तक जबरन छुट्टी में रहने के बाद बुधवार 9 जनवरी'19 को सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को बहाल कर दिया था. इसके बाद बुधवार को ही आलोक वर्मा ने सीबीआई मुख्यालय पहुंचकर पदभार भी संभाल लिया था, लेकिन महज एक दिन बाद ही पीएम मोदी के नेतृत्व वाली चयन समिति ने उनको पद से ही हटा दिया और फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर जनरल नियुक्त कर दिया. 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी आलोक वर्मा फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड के पद से 31 जनवरी 2019 को रिटायर हो जाएंगे.

पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली जिस चयन समिति ने गुरुवार को आलोक वर्मा को सीबीआई के निदेशक के पद से हटाया है, उसमें सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जस्टिस एके सीकरी और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल थे. इस फैसले पर मल्लिकार्जुन खड़गे प्रधानमंत्री मोदी और जस्टिस सीकरी से असहमत नजर आए और कुछ आपत्तियां दर्ज कराई. इन सबके बावजूद पैनल ने 2-1 से फैसला लिया और आलोक वर्मा को निदेशक पद से हटाकर फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर जनरल  बना दिया. इसके अलावा नागेश्वर राव को दोबारा सीबीआई का अंतरिम प्रमुख बनाया गया है और इसके नए निदेशक की नियुक्ति जल्द की जाएगी.

यह भी देखें-

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus