23 जुलाई 2019, मंगलवार | समय 00:31:06 Hrs
Republic Hindi Logo

West Bengal:राजनीतिक हिंसा पर नये गृह सचिव आलापन बनर्जी हुए कठोर

By Republichindi desk | Publish Date: 5/28/2019 11:50:27 AM
West Bengal:राजनीतिक हिंसा पर नये गृह सचिव आलापन बनर्जी हुए कठोर

न्यूज डेस्कः राज्य में चुनाव आचार संहिता खत्म होने के साथ आइएएस व आइपीएस अधिकारियों का तबादला शुरू हो गया है. सोमवार को आलापन बंद्योपाध्याय को गृह सचिव पद की जिम्मेदारी दी गयी. गृह सचिव बनते ही आलापन बंद्योपाध्याय ने राजनीतिक हिंसा पर कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया है. उत्तर 24 परगना के कांकीनाड़ा में हिंसा के मद्देनजर गृहसचिव ने सभी हथियारों को जब्त करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है.

खेल व युवा कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अजीत रंजनबर्द्धन को उत्तर बंगाल विकास विभाग के प्रधान सचिव के साथ ही जलपाईगुड़ी का आयुक्त बनाया गया है. उत्तर बंगाल विकास विभाग के सचिव बरुण कुमार रे को मालदा का आयुक्त का पदभार सौंपा गया है.


इसके अलावा पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग के सचिव व डब्ल्यूबीएसआरएलएम के एमडी एंड सीइओ छोटेन डी लामा को पिछड़ी जाति विकास विभाग के सचिव के साथ ही आदिवासी विकास विभाग का सचिव बनाया गया है. माइनोरिटी एफेयर्स विभाग के सचिव पीबी सलीम को खेल व युवा कल्याण विभाग के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है.

उत्तर बंगाल विकास विभाग के सचिव बरुण कुमार रे को मालदा का आयुक्त का पदभार सौंपा गया है.इसके अलावा पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग के सचिव व डब्ल्यूबीएसआरएलएम के एमडी एंड सीइओ छोटेन डी लामा को पिछड़ी जाति विकास विभाग के सचिव के साथ ही आदिवासी विकास विभाग का सचिव बनाया गया है.माइनोरिटी एफेयर्स विभाग के सचिव पीबी सलीम को खेल व युवा कल्याण विभाग के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है.

आईपीएस अधिकारियों तबादला

वहीं, राज्य सरकार ने आइपीएस अधिकारी ज्ञानवंत सिंह को आइजी (कानून -व्यवस्था) बनाया है. गौरतलब है कि रविवार को ही ज्ञानवंत सिंह को विधाननगर पुलिस आयुक्त का पदभार सौंपा गया था, लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उनका फिर स्थानांतरण कर दिया गया है.आइजी (कानून -व्यवस्था)सिद्धनाथ गुप्ता को एस्टाब्लिशमेंट विभाग में एडीजी का पदभार सौंपा गया है.

एस्टाब्लिशमेंट विभाग में एडीजी जयंत कुमार बसु को आर्थिक अपराध निदेशालय का निदेशक नियुक्त किया गया है. वहीं, सीआइडी के डीआइजी (ऑपरेशंस)निशात परवेज को विधाननगर पुलिस आयुक्त का पदभार सौंपा गया है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus