21 अगस्त 2019, बुधवार | समय 13:41:52 Hrs
Republic Hindi Logo

एएन-32 विमान का चार दिन बाद भी सुराग नहीं, परिजनों में शोक

By Republichindi desk | Publish Date: 6/6/2019 1:22:00 PM
एएन-32 विमान का चार दिन बाद भी सुराग नहीं, परिजनों में शोक

न्यूज डेस्कः  भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान का चीन सीमा के निकट लापता हुए चार दिन बीत चुके हैं,लेकिन उसके बारे में अबतक कुछ भी पता नहीं चल पाया है. भारतीय वायुसेना के सभी रक्षातंत्र विमान की तलाश में लगे हैं. यह विमान सोमवार को लापता हो गया था, जिसमें 13 लोग सवार हैं. अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को दो एसयू-30, दो सी-130जे, दो मिग17 हेलीकॉप्टरों के साथ दो उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर लापता विमान का पता लगाने के लिए तैनात किए गए हैं.

इस बीच तलाशी और बचाव अभियान में शामिल होने के लिए तमिलनाडु में आईएनएस रजाली से उड़ान भर चुके नौसेना के लॉन्ग रेंज मैरीटाइम रिकॉनैसेंस विमान पी-8आई को तैयार रखा गया है और जरूरत पड़ने पर उसे तैनात किया जाएगा.

इसके अलावा भारतीय सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, स्थानीय पुलिस और अन्य एजेंसियां पहले ही दिन से तलाशी और बचाव अभियान में जमीन पर तैनात हैं और वे अपने अभियान में लगी हुई हैं. विमान सोमवार को असम से उड़ान भरने के बाद अरुणाचल प्रदेश में लापता हो गया था. यह परिवहन विमान जोरहाट से मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था. मेचुका चीन से लगे अरुणाचल के पश्चिम सियांग जिले का एक छोटा-सा कस्बा है.

अभी तक मलबा नहीं दिखा

वायुसेना ने बताया कि विमान ने दोपहर 12:27 बजे जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के शी-योमी जिले में मेंचुका के लिए उड़ान भरी. ग्राउंड कंट्रोल अधिकारियों से विमान का आखिरी संपर्क दोपहर 1 बजे हुआ. वायुसेना ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दुर्घटना की संभावित जगह के बारे में कुछ ग्राउंड रिपोर्ट मिली हैं.  हेलीकॉप्टरों को उस तरफ भेजा गया है. हालांकि अभी तक कोई मलबा नहीं दिखा है.

परिजनों में शोक का माहौल

भारतीय वायुसेना के लापता विमान अंतोनोव एएन-32 में सवार 13 जवानों की कोई जानकारी ना मिलने से उनके परिवारों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसी ही स्थिति यूपी के बलिया जिले के जवान सूरज सिंह के घर पर भी है, जो कि एएन-32 में सवार 13 एयरफोर्स जवानों के दल में शामिल थे. जानकारी के मुताबिक असम के जोरहाट एयरबेस से अरुणाचल प्रदेश के लिए निकले भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 लापता विमान में क्षेत्र के शोभाछपरा गांव निवासी एयरफोर्स जवान सूरज सिंह के होने की खबर मिली है.

जवान सूरज के पिता विनोद सिंह ने बताया कि लापता विमान में उनके होने की खबर जोरहट एयरबेस से मिली. सोनबरसा के रहने वाले सूरज के साले आदित्य राज सिंह के अनुसार विमान में सवार लोगों की सूची के बावत उन्होंने जोरहट एयरबेस से जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि सूची में सूरज कुमार सिंह का नाम एसके सिंह के रूप में 11वें नंबर पर है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus