17 अक्तूबर 2019, गुरुवार | समय 20:48:09 Hrs
Republic Hindi Logo

दंतेवाड़ा में एसटीएफ ने एक महिला नक्सली सहित दो को मार गिराया

By Republichindi desk | Publish Date: 5/8/2019 12:07:33 PM
दंतेवाड़ा में एसटीएफ ने एक महिला नक्सली सहित दो को मार गिराया

न्यूज डेस्कः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान दो नक्सलियों को मार गिराया है. हालांकि एंटी नक्सल ऑपरेशन के डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल ने सुधार करते हुए बताया कि सिर्फ एक ही नक्सली का शव मिला है.इस ऑपरेशन की खास बात यह रही कि महिलाओं ने भी कमांडो के रूप में डीआरजी के लड़ाकों का साथ दिया. इन्हें दंतेश्वरी लड़ाके नाम दिया गया है जो राज्य की पहली महिला डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम है.

डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल सुंदरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ में एक महिला नक्सली का शव मिला है.उन्होंने बताया कि कुछ और नक्सल भी ऑपरेशन में मारे गए हैं जिनके शव बरामद नहीं हो सके हैं. दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र के पास गोंदरस जंगल में बुधवार तड़के करीब 5 बजे नक्सलियों और डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ में नक्सलियों को मार गिराया गया.

 मारे गये नक्सलियों के पास से  एक INSAS राइफल और गोला-बारूद के साथ 12 बोर का एक हथियार और अन्य खतरनाक सामग्री घटनास्थल से बरामद की गई है. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड फीमेल कमांडोज (दंतेश्वरी लड़ाकों)ने भी हिस्सा लिया.इस पलटन में नक्सल काडर या फिर सरेंडर किए हुए नक्सलियों की पत्नियों को शामिल किया जाता है. इस टीम में कुल 30 महिलाएं हैं जिन्हें हर तरह का प्रशिक्षण दिया गया है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus