13 नवम्बर 2019, बुधवार | समय 10:43:53 Hrs
Republic Hindi Logo

11 साल बाद फिर आमने-सामने होंगे विराट-विलियमसन

By Republichindi desk | Publish Date: 7/8/2019 11:48:47 AM
11 साल बाद फिर आमने-सामने होंगे विराट-विलियमसन

न्यूज डेस्कः कहते हैं कि इतिहास हमेशा खुद को दोहराता है. ऐसा ही कुछ इस बार के वर्ल्ड कप में देखने को मिलेगा.मंगलवार को हो रहे विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा, यह सामना दूसरी बार होगा, जब विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन आमने-सामने होंगे. जी हां, विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अब से 11 साल पहले 2008 में अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं.

बता दें कि विराट कोहली और केन विलियमसन अंडर-19 विश्वकप में अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे और यह बहुत ही दिलचस्प है कि दुनिया के यह दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अब आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में भी अपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं.विराट की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम में न्यूजीलैंड को नौ गेंद शेष रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और फिर खिताब पर भी कब्जा किया था. मलेशिया के कुआलालम्पुर में खेले इस विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की पारी में कप्तान विलियमसन ने 80 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली. यह भी दिलचस्प है कि विलियमसन को विराट ने अपनी गेंदबाजी पर स्टंप कराया था. विराट ने इस मैच में सात ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे.

भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 43 ओवर में 191 रन का लक्ष्य मिला और भारत ने 41.3 ओवर में सात विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया. विराट ने 53 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली. विराट का कैच विलियमसन ने ही लपका. विराट को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला.

इस विश्वकप में विलियमसन ने अबतक आठ मैचों में 481 रन और विराट ने आठ मैचों में 442 रन बनाए हैं. विलियमसन दो शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं और विराट के बल्ले से पांच अर्धशतक निकले हैं. विलियमसन ने अपना वनडे पदार्पण भारत के खिलाफ दांबुला में 10 अगस्त 2010 को किया था जबकि विराट ने अपना वनडे पदार्पण 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ किया था. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या 9 जुलाई को विराट कोहली की टीम इंडिया केन विलयम्सन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना पाते हैं या नहीं.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus