16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 02:25:42 Hrs
Republic Hindi Logo

पिंक बॉल टेस्ट में दूसरे दिन कोहली का विराट शतक

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 11/23/2019 4:09:28 PM
पिंक बॉल टेस्ट में दूसरे दिन कोहली का विराट शतक

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. विराट कोहली ने 136 रन बनाये. भारत के कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट में अपने नाम खास उपलब्धि दर्ज कर ली है. विराट कोहली  डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी और कप्तान बन गए हैं.

भारत ने ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के पहले ही दिन इस मैच पर शिकंजा कसते हुए बांग्लादेश पर भारी बढ़त ले ली है. भारत ने 200 से अधिक रनों की बढ़त ले ली है. भारत की कोशिश पूरे दिन बल्लेबाजी कर बांग्लादेश के खिलाफ 300 से अधिक रनों की बढ़त लेने पर है. 

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर हो रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मैच के पहले दिन भारत के तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश की बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ते हुए उनकी पहली पारी मात्र 106 रनों पर समेट टी. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पांच विकेट झटके. इसके जबाव में भारत के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 68 रनों की बढ़त हासिल की.

लंच के बाद का खेल शुरू होते ही भारत को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा जब ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अबू जाएद की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. भारत का स्कोर 310 के काफी करीब है. विराट कोहली का साथ देने ऋद्धिमान साहा आए हैं. विराट के आउट होने के बाद अश्विन खेलने आये. वह भी सस्ते में आउट हो गये. उस समय भारत का स्कोर आठ विकेट पर 330 रन थे. उसके बाद आये इशांत शर्मा जीरो पर आउट हो गये.भारत ने 89.4 ओवरों में 347 रन पर पारी घोषित कर दी.साहा 17 और शमी 10 रन पर नॉट आउट रहे.




 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus