26 जून 2019, बुधवार | समय 19:30:21 Hrs
Republic Hindi Logo

अंपायर से बहस करने मैदान पर उतरे माही, लगा जुर्माना

By Republichindi desk | Publish Date: 4/12/2019 4:07:30 PM
अंपायर से बहस करने मैदान पर उतरे माही, लगा जुर्माना

रिपब्लिक डेस्क. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर अंपायर से बहस करने के आरोप में मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है. राजस्थान के खिलाफ चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में, जब स्टोक्स की गेंद पर अंपायर ने नो बॉल देने के बाद अपना फैसला बदल लिया, तभी धोनी आउट होने के बावजूद गुस्से में मैदान में उतर आए और अंपायर को दलीलें देने लगे. हालांकि, फैसला नहीं बदलने पर वे गुस्से में ही पैवैलियन लौटे. आईपीएल के इतिहास में शायद यह पहला मौका था, जब धोनी गुस्से में दिखे. बीसीसीआई ने इस हरकत को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन मानते हुए धोनी पर जुर्माना लगाया है.

धोनी ने भी अपनी गलती मानते हुए लेवल-2 के तहत जुर्माने का आदेश मान लिया है. नियमों के मुताबिक, आईपीएल में किसी भी खिलाड़ी पर लगे जुर्माने को उसकी फ्रेंचाइजी भरती है. चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि अंपायर ने जब अपना फैसला बदला तो धोनी काफी गुस्से में आ गये थे. वह जानना चाहते थे कि आखिर क्यों अंपायर ने अपना फैसला बदला. फ्लेमिंग ने कहा कि यह थोड़ा असामान्य था, क्योंकि धोनी काफी सोच-समझकर कदम उठाते हैं. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने मैच के बाद कहा कि धोनी के मैदान पर उतरने के फैसले को गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि आईपीएल में हमेशा दबाव ज्यादा रहता है और हर रन अहम होता है, लेकिन किसी का पिच पर आना ठीक नहीं है.

राजस्थान के लिए आखिरी ओवर बेन स्टोक्स डाल रहे थे. क्रीज पर धोनी के साथ रवींद्र जडेजा थे. ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने यॉर्कर पर धोनी को बोल्ड कर दिया. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मिशेल सैंटनर आये. स्टोक्स ने चौथी गेंद फुलटॉस फेंकी, जिस पर अंपायर उल्हास ने शुरुआत में नो-बॉल का इशारा करने के लिए हाथ उठाया, लेकिन लेग अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड की तरफ से गेंद के कमर से ऊपर रहने का कोई संकेत नहीं मिला. इसके बाद अंपायर ने नो बॉल का फैसला वापस ले लिया. इस पर ही गुस्सा होते हुए धोनी मैदान पर उतर गये. हालांकि, बाद में ऑक्सेनफोर्ड के समझाने पर वे नाखुश होकर वापस लौट गये.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus