24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 17:06:30 Hrs
Republic Hindi Logo

NZvIND: धोनी और कोहली बिन टीम इंडिया 8 विकेट से हारी

By Republichindi desk | Publish Date: 1/31/2019 11:20:04 AM
NZvIND: धोनी और कोहली बिन टीम इंडिया 8 विकेट से हारी

स्पोर्स्ट डेस्कः भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये चौथे वन-डे में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज ने 10 ओवर के स्पैल में 21 रन देकर पांच विकेट झटक कर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पायी. 30.5 ओवर में टीम इंडिया 92 पर ऑल आउट हो गयी.

बोल्ट का थंडरबोल्ट

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसे ट्रेंट बोल्ट ने सही साबित किया. बोल्ट ने शिखर धवन के रूप में भारत को पहला झटका 21 के स्कोर पर दिया. शिखर के आउट होने के बाद भारत के लिए जैसी विकटों की झड़ियां लग गयी. और देखते-देखते भारतीय टीम 21-1 से 40-7 पर पहुंच गयी. हालांकि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने 92 के स्कोर तक पहुंच पायी. 

स्विंग के सामने टेके घुटने-

पहले टीम वन-डे में भारतीय टीम को समतल पिंचें मिली जहां भारतीय स्पिनर्स ने अपना दबदबा दिखाया. पहले तीन मैचों में भारतीय बल्लेबाजी भी लाजवाब रही. लेकिन सिडेन पार्क में खेले गये चौथे वन-डे मुकाबले में गेंद सीम और स्विंग हो रही थी जिसके सामने सभी भारतीय बल्लेबाजों न घुटने टेक दियें. कोई भी खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. और पूरी टीम 92 पर ऑल आउट हो गयी.

जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट गवां कर मैच अपने नाम कर लिया. हैनरी निकल्स ने 30* और रोस टेलर ने 37* रन बनाएं. भारत की तरफ से एक मात्र सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहें. भुवी ने 5 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus