21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 04:33:24 Hrs
Republic Hindi Logo

रांची में रोहित शर्मा का एक और रिकॉर्ड, भारत 224/3

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 10/19/2019 5:29:28 PM
रांची में रोहित शर्मा का एक और रिकॉर्ड, भारत 224/3

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही सत्र में अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए. हालांकि लगातार गिरते विकेट की वजह से रोहित ने अपने आक्रामक अंदाज को बदला और खेल की स्थिति के अनुसार खेलना शुरू किया और पिच पर जम गए.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा कर 224 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा (117 रन) और अजिंक्य रहाणे (83 रन) क्रीज पर हैं. टी-ब्रेक के बाद का खेल बारिश के कारण धुल गया. 32 ओवर और फेंके जाने थे, लेकिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया.

खेल रोके जाने तक अपने करियर का छठा और इस सीरीज का तीसरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा 117 और अजिंक्य रहाणे 83 रनों पर नाबाद थे. अजिंक्य रहाणे और रोहित के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक 185 रनों की साझेदारी हो चुकी है. रोहित ने अब तक 164 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 14 चौके और चार छक्के लगाए हैं. रहाणे ने 135 गेंदों पर अब तक 11 चौके और एक छक्का लगाया है. भारत ने मयंक अग्रवाल (10), चेतेश्वर पुजारा (0) और कप्तान विराट कोहली (12) के विकेट गंवाए हैं.

रोहित शर्मा का छठा टेस्ट शतक

रोहित ने 130 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपने करियर की छठी सेंचुरी ठोकी. रोहित ने 45वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का यह तीसरा शतक है. इसी के साथ ही हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा एक टेस्ट सीरीज में 3 या उससे ज्यादा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए.

रोहित शर्मा से पहले सुनील गावस्कर 3 अलग-अलग सीरीज में 3 या उससे ज्यादा शतक ठोकने का कारनामा कर चुके हैं. रोहित शर्मा ने अपने करियर में 2000 टेस्ट रन पूरे कर लिए. इस सीरीज से पहले रोहित के नाम सिर्फ तीन शतक थे. लेकिन उनके नाम 30 टेस्ट मैचों में छह शतक हो गए हैं. भारतीय धरती पर रोहित के नाम टेस्ट मैचों में 6 शतक हो गए हैं.

टी-ब्रेक के बाद का खेल बारिश के कारण धुल गया. 32 ओवर और फेंके जाने थे, लेकिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया. खेल रोके जाने तक अपने करियर का छठा और इस सीरीज का तीसरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा 117 और अजिंक्य रहाणे 83 रनों पर नाबाद थे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus