23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 21:10:40 Hrs
Republic Hindi Logo

उत्तर प्रदेशः सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मार कर हत्या

By Republichindi desk | Publish Date: 8/19/2019 3:51:45 PM
उत्तर प्रदेशः सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मार कर हत्या

न्यूज डेस्कः यूपी के सहारनपुर में फोटो पत्रकार और उसके भाई की गोली मार कर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिये जाने के बाद योगी सरकार की एक सूबों में शांति व्यवस्थ्या बनाये रखने के वादे की हवा निकल गयी है. मृतक पत्रकार का नाम आशीष धीमान (23) और भाई का नाम आशुतोष धीमान (19) था. यह सनसनीखेज घटना रविवार सुबह 9.30 बजे के करबी हुई की है. बता दे कि यूपी के प्रयागराज में पिछले 12 में अलग-अलग इलाकों में छह लोगों की हत्या की गयी. पत्रकार और उसके भाई की हत्या का 24 घंटा बीच चुका है फिर भी आरोपी पुलिस के पकड़ से दूर है. पुलिस प्रशासन ने आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम रखा है.

गोबर फेंकने के लेकर हुआ था विवाद

रविवार सुबह आशीष कुमार का अपने पड़ोसी महिपाल के साथ गोबर फेंकने को लेकर विवाद था. रविवार सुबह इसे लेकर बात बढ़ने पर महिपाल और उसके बेटे ने आशीष के घर में घुसकर उसे तथा उसके भाई आशुतोष को गोली मार दी. आरोपियों ने उसी मां को भी पीटकर घायल कर दिया, दोनों को पास के अस्पताल पहुंचया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. आशीष की ढेर साल पहले शादी हुई थी. पत्नी रुचि चार माह की गर्भवती है. वह घर में अकेला कमाने वाला था.

पुलिस आयुक्त डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल  ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस की आठ टीमे लगाई गयी है. उसका फोन बंद आ रहा है. पुलिस उन तक पहुंचने के पूरी कोशिश कर रही है.

सीएम योगी ने घटना में संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने का निर्देश दी है. साथ ही मृतक के परिजनों पांच-पांच लाख रुपये की साहयता देने का एलान किया है.

वहीं सहारनपुर में हुई इस वारदात को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो प्रदेश उत्तम प्रदेश कहलाया जाना चाहिए था, वो हत्या प्रदेश कहा जा रहा है.  यहां लगातार हत्याएं हो रही हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus