24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 01:10:41 Hrs
Republic Hindi Logo

कोहली के कागजी शेर, हो गये ढेर: माल्या

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 5/7/2019 12:13:33 PM
कोहली के कागजी शेर, हो गये ढेर: माल्या

रिपब्लिक डेस्क: नाम बड़े और दर्शन छोटे. कागज के शेर हो गये ढेर. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का परफॉर्मेंस देखकर तो यही कहा जा सकता है. आरसीबी के ओनर रहे भगोड़े व्यापारी विजय माल्या ने प्लेऑफ से बाहर होने पर आरसीबी के लिए कुछ इसी तरह की टिप्पणी की है.

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का परफॉर्मेंस काफी निराशाजनक रहा. विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों से सजी टीम थी. बावजूद के यह टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रही और प्लेऑफ में भी जगह बनाने में नाकाम रही. आरसीबी ने शुरुआती छह मैचों में लगातार हार झेली थी. हालांकि, इसके बाद टीम कुछ संभली भी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर को भारत के भगोड़ा व्यापारी विजय माल्या ने खरीदा था. 2008 के बाद से टीम में कई उतार-चढ़ाव आ चुके हैं. टीम आईपीएल में अभी तक कोई खिताब नहीं जीत पाई है. भले ही विजय माल्या अब भारत में नहीं है, लेकिन नजर हमेशा आरसीबी पर बनी रहती है. आईपीएल 2019 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद विजय माल्या ने आरसीबी को लेकर एक ट्वीट किया है. 2019 में आरसीबी के खराब प्रदर्शन के बाद माल्या ने सोशल मीडिया पर लिखा कि वह आरसीबी के लिए आज भी खराब महसूस करते हैं. मा्ल्या ने लिखा, आरसीबी हमेशा से मजबूत टीम रही है लेकिन दुर्भाग्य से केवल कागजों पर.

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अंतिम लीग मैच जीतने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपने समर्थकों को दिल छूने वाले अंदाज में शुक्रिया अदा किया था.

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी पहले लगातार छह मैच हार गई थी. यह उनके लिए बड़ झटका था. प्लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमें हैं- मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अंतिम मैच में मुंबई इंडियंस जीत कर अंक तालिका में टॉप पर रही.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus