23 जुलाई 2019, मंगलवार | समय 00:06:10 Hrs
Republic Hindi Logo

नई Renault Duster कार अपनी नई फीचर के साथ होगी लॉच

By Republichindi desk | Publish Date: 7/8/2019 1:52:34 PM
नई Renault Duster कार अपनी नई फीचर के साथ होगी लॉच

न्यूज डेस्कः  रेनॉ डस्टर 2019 फेसलिफ्ट आज भारत में लॉच होने जा रही है. यह एक पावरफुल एसयूवी कार है. इसकार में नए फ्रंट गिल्स, नए डिजाइन के साथ अलॉय वील्ज जैसे फीचर्स मौजूद हैं. नई डस्टर के जरिए सेगमेंट में फिर से अपना दबदबा कायम करने की कोशिश करेगी. इसके लिए कंपनी नई डस्टर में मौजूदा मॉडल की अपेक्षा कई बेहतर फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है.

क्रेटा से सस्ती हो सकती है नई डस्टर

माना जा रहा है कि कंपनी नई डस्टर की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं करेगी. इसकी भी संभावना है कि नई डस्टर की कीमत मौजूदा मॉडल जितनी ही हो. मौजूदा मॉडल की कीमत की शुरुआत 7 से 8 लाख रुपये से होती है. वहीं नई डस्टर के टॉप पेट्रोल वेरियंट की कीमत 12 लाख रुपये तक हो सकती है. यानी यह कार क्रेटा से सस्ती हो सकती है. क्रेटा के पेट्रोल वेरियंट की शुरुआती कीमत 10 लाख है जो 14.15 लाख तक जाती है.



तस्वीरें हो चुकी हैं लीक

हाल में फेसलिफ्ट डस्टर की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं, जिससे एसयूवी के काफी डीटेल सामने आ गए थे. इसकी फ्रंट स्टाइलिंग में काफी अपडेट किए गए हैं, ताकि यह आने वाले पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों पर खरी उतर सके. बोनट को दोबारा डिजाइन करके इसे थोड़ा ऊंचा बनाया गया है.  इसके अलावा एसयूवी में नई ग्रिल और हेडलैम्प में हल्के बदलाव के साथ नया फ्रंट बंपर दिया गया है.
 


फीचर्स

फेसलिफ्ट डस्टर की हेडलाइट की डिजाइन पुराने मॉडल जैसी है, लेकिन अब इसमें एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए हैं, जो पहले वाले मॉडल्स में नहीं हैं.  इसकी ग्रिल ज्यादा बड़ी है और ग्रिल पर दी गई क्रोम फिनिश इसके लुक को अट्रैक्टिव बनाती है. एसयूवी को फ्रेश लुक देने के लिए रेनॉ ने फेसलिफ्ट डस्टर में नए रूफ रेल्स, नए डिजाइन के अलॉय वील्ज और पीछे वाले गेट पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी है. इंटीरियर की तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसमें नया सीट फैब्रिक, अपडेटेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कुछ कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे. सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, स्पीड वॉर्निंग, पार्किंग सेंसर्स और एबीएस सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड मिलेंगे.

इंजन

फेसलिफ्ट डस्टर में वर्तमान मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा.  हालांकि, यह इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा.  रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नए एमिशन नॉर्म्स की वजह से डस्टर में डीलज इंजन नहीं मिलेगा, क्योंकि डीजल इंजन को बीएस6 के अनुरूप अपग्रेड करने में ज्यादा लागत आएगी.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus