26 जून 2019, बुधवार | समय 19:26:35 Hrs
Republic Hindi Logo

सस्ता AC उपलब्ध कराने की तैयारी में मोदी सरकार

By Republichindi desk | Publish Date: 5/28/2019 5:07:46 PM
सस्ता AC उपलब्ध कराने की तैयारी में मोदी सरकार

न्यूज डेस्कः चिलचिलाती गर्मी में लोग बेहाल हैं. इस गर्मी से राहत दिलाने के लिए मोदी सरकार जनता को एक नई सौगात देने की तैयारी में हैं.सत्ता में जोरदार वापसी के साथ ही मोदी सरकार अब आम आदमी को सस्ते में एयर कंडीशन (AC) उपलब्ध कराने जा रही है,दरअसल जब पारा चरम पर होता है तो हर कोई अपने घर में एयर कंडीशन (AC) लगवाना चाहता है,लेकिन दाम सुनकर कदम पीछ खींच लेते हैं. लेकिन ऐसे लोगों के लिए खुशखुबरी है जो महंगे होने की वजह से एसी नहीं खरीद पा रहे थे.अब मोदी सरकार घर-घर तक एसी पहुंचाने के लिए सस्ता एसी बाजार में उपलब्ध कराने जा रही है.

खबरों के मुताबिक सरकार की ओर से बाजार में उपलब्ध एसी की कीमत दूसरी कंपनियों की एसी से 15 से 20 फीसदी कम होगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट में 30 फीसदी तक एसी सस्ती होने की बात की जा रही है. बाजार में यह एसी सरकारी कंपनी EESL उपलब्ध कराएगी.इस एसी की सबसे बड़ी खासियत होगी कि इसके इस्तेमाल से बिजली का खपत कम होगा.इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी.

ग्राहक इस एसी को घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकेंगे. ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर एसी ग्राहकों के घर में लगाने की गारंटी है.इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेगी. साथ ही इस एसी के साथ एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा मिलेगा. यह एसी बाजार में जुलाई से उपलब्ध होने का अनुमान है, यानी बस आपको अभी एक से डेढ़ महीने तक इंतजार करना होगा.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus