26 मार्च 2019, मंगलवार | समय 03:34:12 Hrs
Republic Hindi Logo

एक साल तक स्मार्टफोन छोड़ें और पायें 71 लाख रुपये का रिवार्ड

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 12/15/2018 12:57:04 PM
एक साल तक स्मार्टफोन छोड़ें और पायें 71 लाख रुपये का रिवार्ड

कोलकाता: स्मार्टफोन की आदत से लाखों जीवन बरबाद हो रहे हैं, फिर भी लोग बिना सोचे-समझे फोन का दुरुपयोग करने से परहेज नहीं कर रहे. ऐसे लोगों के बीच सुना जाता है कि लाख रुपये देने पर भी वे फोन नही छोड़ सकते. अब एक कंपनी ने ऐलान किया है कि एक साल तक मोबाइल का उपयोग नहीं करनेवाले को 71 लाख रुपये का ईनाम दिया जायेगा. इस कंपनी की मालिक कोका कोला है. विटामिन वॉटर नामक इस कंपनी का स्मार्टफोन से कोई लेना देना नहीं है. कंपनी ने अपने मार्केटिंग अभियान के लिए स्मार्टफोन उपयोग करनेवाले को यह टारगेट दिया है.

आइए जानते हैं कैसे आप जीत सकते हैं 71 लाख रुपये. इसके लिए आवेदन करना भी सरल है. यहां तक कि कंपनी की ओर से कहा गया है कि  अगर कोई व्यक्ति सिर्फ 6 महीने भी बिना फोन के रहे तो उसे 71 लाख रुपये का ईनाम दिया जायेगा.

स्मार्ट फोन की लत बिगड़ी

स्मार्टफोन की लत पूरी दुनिया के लिए समस्या बन गई है. हर कोई इस से छुटकारा पाने में लगा हुआ है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि फोन छोड़ने पर आपको लाखों रुपये भी मिल सकते हैं. जी हां ये सच है 'विटामिन वॉटर' नाम की कंपनी एक साल के लिए फोन छोड़ने वालों को 1 लाख डॉलर (करीब 71,000 रुपये) दे रही है.

कंपनी ने कहा है कि यह उनको 71 लाख रुपये देगी जो एक साल के लिए अपना स्मार्टफोन पूरी तरह से छोड़ देगा. इसके पीछे मुख्य बात यह जानना है कि क्या कोई बिना किसी फोन के रह सकता है या नहीं. कंपनी इस बात को जानने के लिए कि आप पर लाईडिटेक्टर टेस्ट करेगी और पता लगाएगी कि आपने फोन का उपयोग किया है या नहीं.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इस प्रतियोगिता में आप ट्विटर या इंस्टाग्राम के जरिए भाग ले सकते हैं. इसके लिए आपको #nophoneforayear और #contest लिखकर अपना पोस्ट करना होगा और 'विटामिन वॉटर' को आपके कॉन्टेस्ट में भाग लेने के बारे में पता चल जाएगा. इसके साथ आपको यह भी बताना होगा कि आप फोन को क्यों छोड़ रहे हैं और अपने फ्री टाइम का कैसे इस्तेमाल करेंगे.

8 जनवरी से पहले करें आवेदन

अगर आप इसमें भाग लेना चाहते हैं तो आपको 8 जनवरी, 2019 को 11:59PM (ET) से पहले अप्लाई करना होगा. विटामिन वॉटर 22 जनवरी, 2019 तक एंट्रीज को फाइनल करेगा. जो भी लोग इसमें चुने जाएंगे, उन्हें उनके सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कॉन्टैक्ट किया जाएगा.

कॉन्ट्रैक्ट भी साइन करना होगा

इसके साथ आपको एक कॉन्ट्रैक्ट भी साइन करना होगा कि आप एक साल तक फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. हालांकि, डेस्कटॉप और लैपटॉप का इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति सिर्फ 6 महीने भी बिना फोन के रह लेता है तो उसे 71 लाख रुपये मिल जाएंगे. अगर आप फोन का इस्तेमाल करते पकड़े जाते हैं, तो आपको प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा. बता दें कि इसमें कोई कानूनी प्रक्रिया का इस्तेमाल नहीं किया गया है. इसलिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus