25 मार्च 2019, सोमवार | समय 11:01:06 Hrs
Republic Hindi Logo

मनीलांड्रिंग मामले में ईडी के समक्ष पेश हुईं चंदा कोचर

By Republichindi desk | Publish Date: 3/4/2019 2:31:27 PM
मनीलांड्रिंग मामले में  ईडी के समक्ष पेश हुईं चंदा कोचर

नई दिल्लीः  मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) वीडियोकॉन लोन मामले में चंदा कोचर से लगातार तीसरे दिन पूछताछ कर रहा है.  कोचर ईडी के मुंबई स्थित दफ्तर में मौजूद हैं. उनसे रविवार और शनिवार को भी सवाल-जवाब हुए थे. उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत से भी पूछताछ हुई थी. ईडी ने शुक्रवार को चंदा कोचर और धूत के ठिकानों पर छापे भी मारे थे.

अधिकारियों के मुताबिक जांच अधिकारी धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कोचर और उनके पति के बयान दर्ज करेंगे. इससे पहले ईडी ने शुक्रवार को चंदा कोचर के मुंबई और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के औरंगाबाद स्थित परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी.अधिकारियों ने बताया कि कुल पांच परिसरों पर छानबीन की गई है. एजेंसी ने शुक्रवार को कोचर और धूत से पूछताछ भी की.

ईडी ने इस साल की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत एवं अन्य के खिलाफ के धनशोधन कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. यह मामला आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये का ऋण देने में कथित अनियमिताओं और भ्रष्ट व्यवहार की जांच से जुड़ा है. सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चंदा कोचर, दीपक कोचर, धूत और उनकी कंपनियों वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (वीआईईएल) और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (वीआईएल) को नामजद किया गया है. सीबीआई ने प्राथमिकी में धूत की एक और कंपनी सुप्रीम एनर्जी और दीपक के नियंत्रण वाली न्यूपावर रीन्यूएबल्स को भी नामजद किया है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus