22 मई 2019, बुधवार | समय 16:22:13 Hrs
Republic Hindi Logo

पटना एसएसपी का कड़ा निर्देश- आचार संहिता उल्लंघन पर हो कड़ी कार्रवाई

By Republichindi desk | Publish Date: 3/15/2019 10:40:20 AM
पटना एसएसपी का कड़ा निर्देश- आचार संहिता उल्लंघन पर हो कड़ी कार्रवाई

पटना: आदर्श आचार संहिता लागू होते ही पटना पुलिस ने तेवर कड़े करने शुरू कर दिए हैं. पटना की वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मल्लिक ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों और थानेदारों को आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है. पटना एसएसपी ने थानेदारों को कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

बैठक कर सभी मातहतों को कड़ा निर्देश
 
एसएसपी गरिमा मल्लिक ने जिले के पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि कहीं भी कोई आचार संहिता का उल्लंघन करता है तो पुलिस उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. कार्रवाई में लापरवाही करने वालों के खिलाफ उन्होंने सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी. एसएसपी अपने कार्यालय में जिले के सभी एसपी, एएसपी, डीएसपी और थानेदारों के साथ चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक कर रहीं थी. उन्होंने थानेदारों से कहा कि वे लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके क्षेत्र में कहीं भी कोई आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न करे. यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ पुलिस त्वरित कार्रवाई करे. उन्होंने चुनाव और त्योहार को लेकर पुलिस को विशेष सतर्क रहने का निर्देश दिया.
 
शरारती तत्वों के धड़पकड़ का निर्देश
 
एसएसपी ने शरारती तत्वों व बदमाशों को सूचीबद्ध कर उनकी धरपकड़ का भी निर्देश दिया. लाइसेंसी हथियारों को तय समय के अंदर जमा कराने का भी निर्देश दिया गया. एसएसपी ने कहा कि यदि कोई लाइसेंसी हथियार तय सीमा में थाने के अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत नहीं करता है तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी को अपने सूचना तंत्र को पुख्ता करने का भी निर्देश दिया गया. पूर्व के चुनाव में उन स्थानों पर विशेष ऐहतियात बरतने का निर्देश दिया गया जहां हिंसात्मक वारदातें हो चुकी हैं. चुनावी हिंसा में शामिल लोगों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया. ऐसे तत्वों की धरपकड़ अभियान चलाकर करने पर बल दिया गया.
 
जिले की सीमा पर सघन वाहन चेकिंग होगी
 
अवांछित तत्वों व बदमाशों पर नजर रखने के लिए जिले की सीमा कर सघन वाहन चेकिंग का निर्देश दिया गया. साथ ही साथ हथियार व बदमाशों की धरपकड़ के लिए समय और स्थान बदल कर चेकिंग पर भी बल दिया गया.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus