19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 13:26:14 Hrs
Republic Hindi Logo

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में आज पीजी और स्नातक कक्षाओं में ऑन स्पॉट नामांकन

By Republichindi desk | Publish Date: 10/25/2019 10:27:22 AM
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में आज पीजी और स्नातक कक्षाओं में ऑन स्पॉट नामांकन

पटना: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना के यूजी बीए, बीएससी बीकॉम (सत्र 19-22) एवं पीजी एमए, एमएससी, एमकॉम (सत्र 19-21) में नामांकन के लिए आज एक दिन के लिए पोर्टल खोला जाएगा और ‘‘ओपेन ऑफर लेटर’ डाउनलोड करने के बाद विद्यार्थी संबंधित महाविद्यालय में जहां पर उनके विषय में सीटों की उपलब्धता रहेगी, वहां वे स्पॉट एडमिशन ले सकेंगे. मीडिया प्रभारी प्रो .बीके मंगलम ने बताया कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र हित में यह निर्णय लिया है कि वैसे छात्र जो यूजी में नामांकन के लिए ऑनलाइन पंजीकृत हुए थे और पीजी में नामांकन के लिए पीजीसीईटी (रेगुलर) 2019 की परीक्षा में शामिल हुए थे तथा किन्ही कारणों से नामांकन नहीं ले सके थे, उन्हें ओपेन ऑफर लेटर के माध्यम से स्पॉट एडमिशन की सुविधा प्रदान की जा रही है.

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करते हुए ओपेन ऑफर लेटर डाउनलोड कर लें तथा उसे भरकर उस महाविद्यालय में नामांकन ले लें, जहां सीटों की उपलब्धता है. सीटों की उपलब्धता का ब्योरा पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है. जहां तक यूजी (वोकेशनल) और पीजी (वोकेशनल) तथा एमएड 2019 में नामांकन का प्रश्न है तो जिन छात्र-छात्राओं ने  यूजीसीईटी वोकेशनल 2019 तथा पीजीसीईटी वोकेशनल 2019 में बैठे थे, वे पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से ‘‘ओपेन ऑफर लेटर’ भरकर संबंधित महाविद्यालय में नामांकन 25.10.2019 से लेकर 15.11. 2019 तक ले सकेंगे. वैसे छात्र जो अभी तक यूजी और पीजी वोकेशनल कोर्स में पंजीकृत नहीं हुए हैं वे समुचित शुल्क जमा कर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के वेबसाईट पर ऑनलाईन पंजीकरण करा लें. उसके बाद वेबसाइट से ओपेन ऑफर लेटर डाउनलोड करके संबंधित महाविद्यालय में नामांकन निर्धारित अवधि में ले लें.

महाविद्यालय के प्रधानाचार्यों को भी पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्देश दिया गया है कि वोकेशनल में वैसे छात्र-छात्राओं को जिन्होंने यूजीसीईटी और पीजीसीईटी की परीक्षा में भाग लिया था और किन्ही कारणों से नामांकन नहीं लिया था, अगर वे ओपेन ऑफर लेटर प्रस्तुत करते हैं, उन्हें नामांकन में प्राथमिकता दी जाए. वोकेशनल में अभी तक जो बच्चे ऑनलाइन पंजीकृत नहीं हुए हैं वे समुचित शुल्क जमा कर ऑनलाइन पंजीकृत होना है. उसके बाद ओपेन ऑफर लेटर के माध्यम से संबंधित महाविद्यालयों में 15 नवंबर, 2019 तक नामांकन ले सकेंगे.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus