20 अगस्त 2019, मंगलवार | समय 22:39:46 Hrs
Republic Hindi Logo

ललन सिंह बोले- महिला सिपाही के परिजनों को मिलेगा इंसाफ, सीएम को देंगे जानकारी

By Republichindi desk | Publish Date: 6/11/2019 10:28:13 AM
ललन सिंह बोले- महिला सिपाही के परिजनों को मिलेगा इंसाफ, सीएम को देंगे जानकारी
पटना: मुंगेर से जनता दल यूनाइटेड के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने सीवान पुलिस में कार्यरत महिला सिपाही स्नेहा कुमारी के परिजनों को इंसाफ का भरोसा दिलाया है. उन्होंने महिला सिपाही स्नेहा कुमारी की मौत की जानकारी मुख्यमंत्री को देने की बात कही तथा पीड़ित परिवार से अपनी संवेदना जताई. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भी आश्वासन दिया है.
 
नवागढ़ी पहुंच परिजनों से की मुलाकात
 
सांसद ललन सिंह आज मुंगेर दौरे के क्रम में नवागढ़ी पहुंचे, जहां उन्होंने सीवान पुलिस में कार्यरत रही महिला सिपाही स्नेहा कुमारी के परिजनों से मुलाकात की. नवागढ़ी के विवेकानंद मंडल की पुत्री स्नेहा कुमारी की लाश सीवान पुलिस लाइन के उसके कमरे में मिली थी. पुलिस ने आत्महत्या की बात कही थी लेकिन परिजनों को इस पर भरोसा नहीं हुआ था. ललन सिंह के पहुंचते ही मृत महिला सिपाही के पिता उनके पैरों में गिर कर न्याय की गुहार लगाने लगे. ललन सिंह ने उन्हें उठाकर कुर्सी पर बिठाया और सारी बातें सुनी. उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री से मिलकर इस मामले की पूरी जानकारी उन्हें देंगे तथा दोषियों के खिलाफ हर संभव कार्रवाई होगी. उन्होंने यह भी कहा कि परिजनों ने विस्तार से सारी बातें बताई है तथा उनके जो संदेह हैं उन बातों से सीएम को अवगत कराया जाएगा.
 
सीवान और मुंगेर पुलिस पर परिजनों ने निकाली भड़ास
 
सीवान और मुंगेर जिला की पुलिस पर परिजनों ने भड़ास निकाली. स्नेहा के पिता की दलील है कि जिस लाश को स्नेहा की लाश बता कर भेजा गया था, वह उसकी लाश नहीं थी तथा दूसरी लाश भेज दी गई. मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड भी गायब होने की बात परिजनों ने बताई. परिजन पुलिस पर गलत जानकारी देने तथा हत्या का आरोप लगा रहे हैं. मुंगेर एसपी डॉ गौरव मंगला पर परिवार ने लाठी के बल पर लाश कबूल करवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने जबरन लाठीचार्ज कर इस घटना को कबूलने का दबाव डाला और जबरदस्ती लाश का दाह संस्कार कराया है. महिला सिपाही का शव पहुंचने के बाद परिजनों ने सड़क जाम किया था, जिसमें कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जमकर पीटा भी गया था. ललन सिंह ने इस मामले में भी न्याय का भरोसा दिलाया है.
 
परिजन बोले- ललन सिंह से है न्याय की उम्मीद
 
परिजनों ने ललन सिंह से न्याय की उम्मीद जताई है और कहा कि उन्हें भरोसा है कि ललन सिंह उन लोगों को न्याय जरूर दिलाएंगे. मृत महिला सिपाही के पिता ने बताया कि ललन सिंह ने न्याय का भरोसा दिलाया है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि सांसद उन्हें न्याय दिलाएंगे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus