18 नवम्बर 2019, सोमवार | समय 21:23:05 Hrs
Republic Hindi Logo

मोकामा मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी का बेगूसराय में अपहरण

By Republichindi desk | Publish Date: 10/22/2019 9:03:09 PM
मोकामा मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी का बेगूसराय में अपहरण

पटना: मोकामा मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी नवीन कुमार निश्चल का बेगूसराय में अपहरण कर लिया गया। मोकामा से समस्तीपुर जाने के दौरान बेगूसराय के तेघड़ा इलाके में मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी को अपराधियों ने अगवा किया। बेगूसराय के पखटौल के पास कार्यक्रम पदाधिकारी को अपराधियों द्वारा अगवा किए जाने की जानकारी मिली है। अपराधियों ने गाड़ी समेत उनका अपहरण किया था लेकिन कुछ देर बाद गाड़ी को लावारिस हालत में छोड़ दिया गया है।

बेगूसराय पुलिस सूत्रों के अनुसार मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी की मारुति ब्रीजा गाड़ी तेघड़ा इलाके में लावारिस हालत में मिली है। गाड़ी में उनका पहचान पत्र भी था। घटना की जानकारी मिलने के बाद तेघड़ा के एसडीपीओ और एसडीओ मौके पर पहुंचे और घटना की छानबीन की है। पुलिस इसे अपहरण का ही मामला मानकर अनुसंधान कर रही है। मोकामा और आसपास के थानों की पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। बेगूसराय पुलिस सूत्रों की माने तो मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी के मोबाइल फोन पर कॉल करने के बाद एक लड़की ने फोन उठाया था। इसके बाद कोई संपर्क नहीं हुआ है। पुलिस मोबाइल के जरिए उनका लोकेशन हासिल करने की कोशिश कर रही है। हालांकि काफी देर गुजर जाने के बाद भी मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिली थी।

मोकामा प्रखंड कार्यालय से जुड़े विवादों को भी टटोला जा रहा है। बाढ़ की सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मोकामा, हाथीदह, मरांची और पचमहला थानों को जांच का जिम्मा सौंपा है। मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी मोकामा में पदस्थापित थे इसलिए मोकामा से जुड़े विवादों और मामलों को भी खंगाला जा रहा है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पटना के डीडीसी सुहर्ष भगत ने ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा से बात की तथा पूरे मामले से उन्हें अवगत कराया है। ग्रामीण एसपी के निर्देश पर एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस टीम ने छापामारी शुरू की है। उन लोगों को टटोला जा रहा है जिनसे मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी का विवाद चल रहा था। पुलिस ने बताया कि बेगूसराय पुलिस के साथ समन्वय और संपर्क बना हुआ है तथा मनरेगा पीओ की शीघ्र बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus