18 दिसम्बर 2018, मंगलवार | समय 20:26:33 Hrs
Republic Hindi Logo

मिशन2019: झारखंड में लोजपा को मजबूत करेंगे पासवान

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 12/5/2018 6:23:16 PM
मिशन2019: झारखंड में लोजपा को मजबूत करेंगे पासवान

रांची : लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बिरेन्द्र प्रधान ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान से मुलाकात की. पासवान के बुलावे पर प्रदेश अध्यक्ष बिरेन्द्र प्रधान दिल्ली में उनके आवास पर मिले. राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने प्रदेश अध्यक्ष बिरेन्द्र प्रधान से झारखण्ड के संगठन पर विस्तृत चर्चा की. नए प्रदेश अध्यक्ष बिरेन्द्र प्रधान के बनने बाद से लगातार झारखंड में संगठन में हो रही बढ़ोत्तरी पर ख़ुशी जाहिर की. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधान को राज्य में पार्टी विस्तार पर आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया.

पार्टी के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष युवा सम्राट जमुई सांसद चिराग पासवान को आगामी सात जनवरी को बोकारो के एक सामाजिक कार्यक्रम में बतौर मुख्या अतिथि शामिल होने का निमंत्रण युवा सम्राट चिराग जी के दिल्ली में नही रहने के कारन राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया. मनरेगा कर्मी, घटवार समाज एवं गण्डा समाज की मांगों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री और राज्य सरकार से बात कर शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया. एनडीए गठबंधन के तहत राज्य में चल रही सरकार के कार्यों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने विशेष जानकारी ली.

प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के सभी प्रकोष्ठों में चलाए जा रहे संगठनात्मक कार्यों का विस्तृत ब्यौरा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सुपुर्द करते हुए बताया कि दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश पासवान के शारीरिक अस्वस्था के कारन दलित सेना के कमिटी की सूचि अभी तक नही उपलब्ध करायी जा सकी है. जल्द हीं दलित सेना के संगठन की भी विस्तृत सूचि उपलब्ध कराने की बात कही है जिसे सौंप दी जाएगी. 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वर्तमान में लेबर सेल द्वारा पार्टी हित में जो सराहनीय कार्य किए गए हैं उस पर ख़ुशी जाहिर करते हुए पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को मजबूत करने का निर्देश दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिरेन्द्र प्रधान को पार्टी संगठन में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता पर समझौता नहीं करने का निर्देश दिया है. पार्टी का कार्यकर्त्ता हो या पदाधिकारी अनुशासन तोड़ने पर कड़ी करवाई करने की बात कही.  

राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय ने धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर  बड़ी-बड़ी चार सभाओं में आने का आश्वासन देते हुए कहा है कि जल्द हीं एक बड़े कार्यक्रम में झारखण्ड पहुंचेंगे. आगामी लोक सभा चुनाव में दो सीट पर दावेदारी को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि झारखण्ड के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा और राज्य से भी हमारा सांसद लोकसभा में प्रतिनिधित्व करेगा. 

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus