20 अगस्त 2019, मंगलवार | समय 21:51:36 Hrs
Republic Hindi Logo

नीतीश के कदम से ममता बनर्जी खुश, दिया धन्यवाद

By Republichindi desk | Publish Date: 6/10/2019 4:21:12 PM
नीतीश के कदम से ममता बनर्जी खुश, दिया धन्यवाद

न्यूज डेस्कः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र की एनडीए सरकार में आयी तल्खी से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुश हैं. रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा था कि JDU जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी. बिहार के बाहर जेडीयू NDA से अलग चुनाव लड़ेगी. इस पर ममता बनर्जी ने कहा  कि नीतीश कुमार जी के एक बयान की जानकारी मिली है कि वह बिहार के बाहर NDA के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. मैं उन्हें बधाई देना चाहती हूं. उनका धन्यवाद.

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर रविवार को आयोजित जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जद (यू) का विस्तार करने और राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा पाने का निर्णय लिया गया है. जेडीयू के महासचिव पवन वर्मा और संजय झा ने कहा था कि उनकी पार्टी बिहार के बाहर राजग का हिस्सा नहीं है. हम चार राज्यों (झारखंड, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर) में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हम जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना चाहते हैं.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि मीडिया में चल रही हम दोनों पार्टियों के बीच की गलतफहमियों की खबर को सिरे से खारिज करते हैं. इस सरकार को हमारा बाहर से समर्थन जारी रहेगा. नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 171 सभाएं की. हमारा गठबंधन मजबूत है और जारी रहेगा. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हमसे कहा था कि हमारा बहुमत है, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि सबको बराबर मौका दिया जाए. उन्होंने कहा कि शपथ समारोह के दिन भी अमित शाह ने फोन किया था. हमने किसी का नाम नहीं दिया था. लोगों के नामों से चलने वाली चर्चाएं गलत हैं.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने इससे पहले कहा था कि जेडीयू के किसी भी नेता को केंद्र (PM Modi) में मंत्रिमंडल न देने का मुद्दा अब खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र (PM Modi) में बीजेपी की अपनी बहुमत की सरकार है और सरकार चलाने के लिए उनको किसी सहयोगी दल की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर भविष्य को ध्यान में रखते हुए केंद्र और बिहार सरकार साथ मिलकर काम कर रही है. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू-बीजेपी साथ मिलकर लड़ेगी. इस पर कोई सवाल खड़ा करना गलत होगा. पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद जारी हिंसा और लोगों  की मौत पर केंद्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. गृह मंत्रालय ने  राज्य सरकार को बेहद तल्ख शब्दों में एडवाइजरी जारी करते हुए तत्काल प्रभावी कदम उठाने को कहा है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus