22 अप्रैल 2019, सोमवार | समय 01:40:56 Hrs
Republic Hindi Logo

कीर्ति आज़ाद का कांग्रेस में शरीक होना तय शत्रुघ्न और वरुण को लेकर अटकलें तेज

By Republichindi desk | Publish Date: 2/10/2019 11:44:13 AM
कीर्ति आज़ाद का कांग्रेस में शरीक होना तय शत्रुघ्न और वरुण को लेकर अटकलें तेज
न्यूज़ डेस्क. खबर है कि 15 फरवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी सांसद कीर्ति आज़ाद कांग्रेस में शरीक होंगे. आज़ाद कांग्रेस में शामिल होने के बाद दिल्ली से पटना व दरभंगा जाएंगे. दूसरी तरफ बीजेपी के शत्रु, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी में अलग थलग पड़े वरुण गांधी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि 15 फरवरी को ही यह दोनों भी एलान कर सकते हैं.
 
कीर्ति आज़ाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भगवत झा आज़ाद का बेटा होने के कारण, इस परिवार का कांग्रेस से पुराना रिश्ता रहा है. इसलिए बीजेपी छोड़ने की शर्त पर कांग्रेस उनके लिए उचित विकल्प माना जा रहा है. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वे बीजेपी छोड़ देंगे. हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर यह कहना मुश्किल है कि उनका अगला ठिकाना कौन सी पार्टी में होगा. वैसे इतना तय है कि शत्रुघ्न सिन्हा का अगला ठिकाना कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल में से कोई एक पार्टी होगी. वैसे यह भी कहा जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा, क्षेत्रीय दल में शामिल होने की जगह अगर राष्ट्रीय दल को महत्व देते हैं तो वे कांग्रेस में शामिल होंगे.
 
बीजेपी सांसद वरुण गांधी को लेकर भी चर्चाएं गर्म हैं कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के टिकिट पर नहीं लड़ेंगे. पिछले दिनों गल्फ न्यूज़ में प्रकाशित एक रिपोर्ट को सच माने तो वरुण गांधी ने अपने एक करीबी मित्र से यह बात शेयर की थी कि वे अगला चुनाव बीजेपी के टिकिट पर लड़ने के इच्छुक नहीं हैं. दरअसल, 2014 से नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने इन्हें हाशिये पर धकेल दिया है. वरुण गांधी सिर्फ एक सांसद बनकर रह गए हैं उनके पास न संगठन में कोई अहम ज़िम्मेदारी है और न ही सरकार में उन्हें कोई ज़िम्मेदारी दी गयी.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus