19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 13:32:11 Hrs
Republic Hindi Logo

बिहार के आईएएस-आईपीएस की अच्छी पहल, यूपीएससी अभ्यर्थियों का करेंगे मार्गदर्शन

By Republichindi desk | Publish Date: 10/31/2019 4:39:07 PM
बिहार के आईएएस-आईपीएस की अच्छी पहल, यूपीएससी अभ्यर्थियों का करेंगे मार्गदर्शन

कुमार कृष्ण, पटना:  बिहार में पदस्थापित भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों ने अच्छी पहल की है. आईएएस और आईपीएस की पहल को दूसरे सिविल सर्वेंट्स का भी सहयोग मिल रहा है. आईएएस आईपीएस सहित दूसरे सर्विसेज के अधिकारियों ने मिलकर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के समुचित मार्गदर्शन का निर्णय लिया है ताकि बिहार से और अधिक आईएएस आईपीएस चुने जा सकें.

एनएसीएस बिहार द्वारा सेमिनार का आयोजन

नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेंट्स की बिहार इकाई द्वारा आज सेमिनार का आयोजन किया गया. पूर्व मध्य रेलवे के सामुदायिक भवन में आयोजित सेमिनार में एक स्वर से अधिकारियों ने राज्य के अभ्यर्थियों के मार्गदर्शन का निर्णय लिया ताकि बिहार से अधिक से अधिक प्रतिभागी संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित परीक्षा पास कर सकें. पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने इस अवसर पर सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार से जितने अधिक, प्रतिभागी यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर सिविल सर्विसेज में आएंगे उतना ही बिहार के लिए यह गौरवपूर्ण उपलब्धि होगी. पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने यह भी कहा कि सभी अधिकारियों का मकसद सामूहिक प्रयास के द्वारा उन प्रतिभागी छात्रों की मदद करना है जो यूपीएससी की प्रतिष्ठित परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहते हैं. पटना के सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने सेमिनार को संबोधित करते हुए अपने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया और कहा कि ऐसे सामूहिक प्रयासों को और व्यापक स्वरूप प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि अधिक से अधिक छात्रों को इसका लाभ मिल सके.

सेमिनार को इन सिविल सर्विसेज अधिकारियों ने किया संबोधित

नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेन्ट्स बिहार द्वारा आयोजित सेमिनार को संबोधित करने वालों में संतोष कुमार राय आईएएस, मयंक कुमार झा आईपीएस, विजय यादव आईआरटीएस, राहुल राज आईआरएस, जितेंद्र कुमार आईपीएस सहित अन्य शामिल हैं. इन सभी अधिकारियों ने एक स्वर से कहा कि जितने भी छात्र उनके संपर्क में आएंगे, उनकी मदद कर वे लोग उन्हें बेहतर मार्गदर्शन प्रदान करेंगे ताकि छात्रों को समुचित जानकारी मिल सके.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus