18 नवम्बर 2019, सोमवार | समय 22:17:32 Hrs
Republic Hindi Logo

फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह की क्यों हुई बोलती बंद, चुनाव प्रचार से रहे दूर

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 10/19/2019 2:26:34 PM
फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह की क्यों हुई बोलती बंद, चुनाव प्रचार से रहे दूर

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: बिहार में 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव का प्रचार अभियान का शनिवार को अंतिम दिन है, लेकिन बिहार में बीजेपी के कद्दावर नेता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह उपचुनाव में प्रचार करने नहीं उतरे. इसके पीछे तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच अंडरस्टैंडिंग के कारण ही गिरिराज सिंह को दूर रखा गया है.

बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारक कहे जाने वाले गिरिराज सिंह ने पटना में आई बाढ़ के दौरान और जल जमाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर हमले किए थे. इतना ही नहीं उनके समर्थकों ने तो उन्हें बिहार का अगला सीएम तक बताना शुरू कर दिया था. लेकिन उनकी सारी बयानबाजी की उस समय हवा निकल गई जब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जयसवाल ने यह कह दिया कि गिरिराज ने जो कुछ भी बोला है वह उनकी व्यक्तिगत राय है न कि पार्टी की.

लेकिन गिरिराज सिंह के बयानों की वजह से दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच उहापोह की स्थिति बनी थी और चुनाव प्रचार में भी वह मन से साथ नहीं आ रहे थे. हालात को भांपते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगे आए और कहा कि बिहार में एनडीए नीतीश कुमार की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ेगा. यह गिरिराज सिंह के लिए बड़ा झटका था. हालांकि इस बीच गिरिराज ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देना बंद कर दिया था.

गिरिराज सिंह का चुनाव प्रचार में नहीं उतरने के पीछे माना जा रहा है पार्टी ने कुछ समय के लिए उनको चुप रहने के लिए कहा है. उनको डंप नहीं किया गया है. इस बार पूरे प्रचार अभियान की खास बात यह है कि तेजस्वी यादव ने भी इस बार जोरदार प्रचार नहीं किया. मात्र एक दिन ही उनको प्रचार में उतरते देखा गया. बीजेपी ने गिरिराज सिंह को पूरी तरह से चुनाव प्रचार से दूर रखा. फिलहाल वह गैरराजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेते दिख रहे हैं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus