18 नवम्बर 2019, सोमवार | समय 21:55:05 Hrs
Republic Hindi Logo

बिहार: समस्तीपुर में वोट बहिष्कार, बांका में ईवीएम खराब, जानिए अब तक के अपडेट्स

By Republichindi desk | Publish Date: 10/21/2019 9:59:10 AM
बिहार: समस्तीपुर में वोट बहिष्कार, बांका में ईवीएम खराब, जानिए अब तक के अपडेट्स

पटना: बिहार में लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की पांच सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण है. समस्तीपुर में वोट बहिष्कार की खबरें आ रही हैं. बांका के बेलहर में कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम के खराब होने की सूचना है. किशनगंज में डीएम और एसपी ने आम मतदाताओं की तरह कतार में खड़े होकर मताधिकार का प्रयोग किया है.

बिहार में उपचुनाव को लेकर जानिए अब तक के क्या हैं अपडेट्स

किशनगंज विधानसभा उपचुनाव में 271 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जा रहे हैं. 2लाख 84 हजार 335 मतदाता करेंगे मतदान. पुरूष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 43 हजार 796 और महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 40 हजार 525. सभी 271 बूथों पर  बीएमपी के जवान ,जिला पुलिस बल और होम गार्ड के जवानों की तैनाती की गयी है. सुरक्षा को लेकर पुलिस कप्तान कुमार आशीष का दावा केन्द्रों में परिंदा भी नही मार पायेगा पर. किशनगंज जिले से बाहरी जिलो से मिलनेवाले बीस स्थलों को चयनित कर  सीमा को सील कर दिया गया है. नेपाल सीमा सहित पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर, दार्जिलिंग जिला ,बिहार के पूर्णिया जिला ,अररिया जिला को किया गया सील.

किशनगंज:-किशनगंज में 09:00 बजे तक आठ प्रतिशत वोटिंग.

किशनगंजः डीएम व एसपी पहुंचे मतदान करने सरदार गोपाल सिंह मध्य विद्यालय बूथ नंबर 250 पर किया मतदान. डीएम व एसपी दोनों आम मतदाताओं के साथ कतार में खड़े होकर अपनी मतदान करने के लिए इंतजार कर रहे हैं.

सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर विधान सभा उपचुनाव में सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिसत मतदान हुआ है।

बांका के बेलहर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 244, 3,14, 257, 63, 138, 212 पर 8:45 बजे तक मशीन खराब होने की वजह से मतदान प्रारंभ नहीं हुआ है.

सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव में बूथ संख्या 214,153 पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान रुका. तीन बार बदलने के बाद भी ईवीएम ठीक नहीं हुआ, लोग आक्रोशित।

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव के बूथ संख्या 160,161 पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. मतदाता पुरूष हो या महिला सभी शांति पूर्वक अपना मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

दरभंगा हायाघाट के आदर्श मतदान केंद्र पर संख्या 87 पर दो घंटे विलंब से शुरू हुआ मतदान. ईवीएम में आई थी खराबी.

समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव  में कल्याणपुर के नामापुर बूथ संकया 20-21 पर लोग नहीं कर रहे हैं मतदान. सड़क की समस्या को लेकर लोगों ने किया वोट बहिष्कार.

भागलपुर - नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी मतदान में चेहल्लुम की वजह से मतदाता की संख्या बूथों पर कम, मतदान जारी.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus