19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 05:53:18 Hrs
Republic Hindi Logo

नीतीश कुमार के लिए सेमीफाइनल है बिहार का उपचुनाव

By Republichindi desk | Publish Date: 10/16/2019 3:16:24 PM
नीतीश कुमार के लिए सेमीफाइनल है बिहार का उपचुनाव

न्यूज डेस्कः बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव अलगे साल होने वाले विधानसभा का चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. राज्य के सत्ताधारी जेडीयू के मुखिया नीतीश कुमार व एनडीए की सरकार में शामिल उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को उप चुनाव में वोट मिलने का पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार की राजनीति में चर्चा है कि इस बार का उपचुनाव राजनीति के धुरंधर नीतीश कुमार के लिए नाक की लड़ाई है.

वैसे तो जेडीयू विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के चेहरे को आगे रख कर चुनाव लड़ेगी,लेकिन बिहार में बढ़ते अपराध और बाढ़ से आयी तबाही को विपक्षी पार्टी मुद्दा बनाकर उनके रास्ते में रोड़े अटका सकती है. बिहार की राजनीति में चर्चा जोरों पर है कि उपचुनाव में नीतीश कुमार की साख दांव पर लगी है. अगर उपचुनाव का परिणाम पार्टी के अनुकूल रहा तो नीतीश कुमार के लिए 2020 का विधानसभा चुनाव का रास्ता आसान हो सकता है.

साथ ही यह भी  साफ हो जाएगा कि नीतीश कुमार का जादू बिहार में अब भी बरकार है.  जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि इस उपचुनाव में नीतीश कुमार का जादू चल जाएगा और ये चुनाव कोई सेमीफाइनल नहीं है. नीतीश कुमार के किए विकास के नाम पर बिहार में फिर से हमें वोट मिलेंगे.

21 अक्टूबर को मतदान, 24 को परिणाम

बता दें कि बिहार की पांच विधानसभा सीटों- किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर एवं बेलहर तथा समस्तीपुर की एक लोकसभा सीट के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है. परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus