19 नवम्बर 2019, मंगलवार | समय 05:45:02 Hrs
Republic Hindi Logo

बेगूसराय का साइको किलर देवघर से पकड़ाया, होगा स्पीडी ट्रायल

By Republichindi desk | Publish Date: 11/1/2019 2:49:19 PM
बेगूसराय का साइको किलर देवघर से पकड़ाया, होगा स्पीडी ट्रायल

रिपब्लिक डेस्कः झारखंड व बिहार पुलिस मिलकर एक बड़े साइको किलर को गिरफ्तार करने में सफल हुई है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने कई हत्याओं को अंजाम दिया है. उसने अपने भाई ही नहीं, बल्कि उसकी पत्नी व बेटी की भी गोली मारकर हत्या कर दिया. पुलिस के मुताबित गिरफ्तारी से पहले आरोपी छत से कूदकर भागने का प्रयास कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया. साथ ही पुलिस अधीक्षक ने ये साफ किया कि स्पीडी ट्रायल करवा कर अपराधी को जल्द सजा दिलवाई जाएगी.

बता दें कि 27 अक्टूबर को दिवाली की रात देवघर के सिंघौल थाना क्षेत्र के मचहा गांव में आरोपी विकास कुमार ने अपने भाई कुणाल कुमार, उनकी की पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह हत्याकांड जमीन विवाद से जुड़े विवाद का नतीजा बताया जा रहा था, लेकिन आरोपी विकास के पकड़े जाने के बाद अब यह मामला कुछ और ही निकला है.

बताया जा रहा है कि भाई, भाभी और भतीजी की हत्या के बाद आरोपी विकास घर के बाहर खेल रहे अपने दो और भतीजों को भी मारना चाहता था, लेकिन ऐन मौके पर उसके कारतूस खत्म हो गये. जिससे मृतक के दोनों बेटों की जान बच गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद विकास कुमार हथियार लहराते हुए फरार हो गया था. जिसके बाद आरोपी ने बेगूसराय पुलिस के नाक में दम कर दिया था. इसी दौरान स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं और आम लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी. जिसके बाद पुलिस के लिए हत्यारे को पकड़ना एक चुनौती थी.

बता दें कि पुलिस ने भी आरोपी के मोबाइल सर्विलांस और फॉरेंसिक जांच के आधार पर टोह लेना शुरू किया तो आरोपी विकास कुमार के तार झारखंड के देवघर से जुड़ते चले गए. फिर पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन कर देवघर से इस साइको किलर को पकड़ लिया. साथ ही पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल हथियार को जब्त कर लिया है.

गौरतलब है कि विकास कुमार इससे पहले अपने चाचा और चाची की भी हत्या कर चुका था. इस हत्या में कुणाल कुमार के गवाह होने के कारण उसने दिवाली की रात इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस हत्यारे विकास की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है. बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि स्पीडी ट्रायल करवा कर अपराधी को जल्द ही सजा दिलवाई जाएगी.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus