21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 03:39:41 Hrs
Republic Hindi Logo

पटना हाईकोर्ट की शरण में गए अनंत सिंह, सीबीआई जांच की मांग

By Republichindi desk | Publish Date: 11/8/2019 9:16:43 AM
पटना हाईकोर्ट की शरण में गए अनंत सिंह, सीबीआई जांच की मांग

पटना: भागलपुर जेल में बंद मोकामा के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने पटना उच्च न्यायालय की शरण ली है. पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर उन्होंने अपने घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने की अपील की है.

राज्य सरकार से मांगा गया जवाब

अनंत सिंह की याचिका पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है. पटना उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को चार हफ्ते के अंदर इस मामले में जवाब देने को कहा है. राज्य सरकार को अब इस मामले में की गई कार्रवाई को लेकर हलफनामा देना होगा. अनंत सिंह के वकील अजय ठाकुर ने याचिका दायर करते हुए कहा कि अनंत सिंह को राजनीतिक कारणों से फंसाया गया है तथा लोकसभा चुनाव लड़ने के कारण विरोधियों द्वारा इनके खिलाफ साजिश रची गई है.

ललन सिंह और नीरज कुमार पर साजिश रचने का आरोप

अनंत सिंह द्वारा पटना उच्च न्यायालय में दाखिल की गई याचिका में मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और राज्य सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार पर साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. अनंत सिंह ने इन दोनों पर उनके विरोधियों के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया है.

पुलिस दाखिल कर चुकी है चार्जशीट


अनंत सिंह के नदवा स्थित पैतृक घर से प्रतिबंधित एके-47 राइफल और मिलिट्री के इस्तेमाल में वाले हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के मामले में न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित कर दिया गया है. बाढ़ थाना में कांड संख्या 389/19 के तहत प्राथमिकी दर्द की गई थी. पुलिस अब इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराने की तैयारी में है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus